ब्रेक फेल होने से टर्बो पलटा, चालक व खलासी घायल

देसूरी नाल मार्ग 15 घण्टे तक रहा बाधित
ब्रेक फेल होने से टर्बो पलटा, चालक व खलासी घायल

हिंगलाज दान चारण

देसूरी ।। देसूरी नाल में हादसे थमने का नाम नही ले रहे है।बुधवार रात को देसूरी नाल में चारभुजा की तरफ से उतर रहे टर्बो के ब्रेक फेल होने पर चट्टान से टकरा गया और पलट गया। इस हादसे में चालक व खलासी घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए चारभुजा ले जाया गया।
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात साढ़े ग्यारह बजे टाइल्स बनाने के सफेद पाउडर से भरा एक टर्बो नसीराबाद से मोरबी गुजरात जा रहा था। देसूरी नाल से पंजाब मोड़ से ऊपर ढलान में उतरते वक्त अचानक उसके ब्रेक फेल होने के साथ ही आगे चल रहे मार्बल से भरे टर्बो को टक्कर मारते हुए चट्टान पर चढ़कर कर पलटी हो गया। इसी के साथ रास्ता जाम हो गया।सूचना मिलते ही एंबुलेंस व चारभुजा एसएचओ टीना सोलंकी मय स्टाफ मौके पर पहुंची।घायल वाहन चालक पेमाराम व खलासी को चारभुजा अस्पताल पहुंचाया। जहां दोनों का उपचार जारी है।वही मार्ग बंद होने के कारण देसूरी-चारभुजा मेगा हाइवे का रास्ता बंद रहा।यात्रियों को 15 घण्टे तक हरिओम आश्रम के पास ही रुकना पड़ा।जो देसूरी नाल का अबतक का सबसे बड़ा मार्ग अवरुद्ध था।जिसके चलते लोगो को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।ये देसूरी नाल वही देसूरी हरिओम आश्रम नाका पर दुर्घटना की वजह से पुलिस द्वारा मार्ग बंद रखा गया।घण्टो तक आवागमन शुरू नही हो पाने से वाहनों की लम्बी कतारे लग गई।इधर,सुबह से ही चारभुजा पुलिस थानाधिकारी टीना सोलंकी मय जाब्ता दुर्घटनाग्रस्त ट्रबो व उसमे लदे चुना को हटाने की कोशिश की गई।कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर दो बजे चार पहिया वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाई।जबकि बड़े वाहनों को चार बजे जाने दिया।

एसडीएम ने घटनास्थल का लिया जायजा
नाल में हुई दुर्घटना से यातायात बुरी तहत प्रभावित रहा।जिसका देसूरी उपखंड अधिकारी राजलक्ष्मी गहलोत ने घटनास्थल पहुच कर जायजा लिया।साथ ही मार्ग के सुचारू करवाने को लेकर पुलिस से चर्चा की व सुझाव दिए।