श्री मारवाड़ मेघवाल सेवा संस्थान की बैठक संपन्न, वर्तमान कार्यकारिणी में जताई आस्था

श्री मारवाड़ मेघवाल सेवा संस्थान की बैठक संपन्न, वर्तमान कार्यकारिणी में जताई आस्था

हिंगलाजदान चारण

Pali ।। देसूरी के अम्बेडकर भवन में श्री मारवाड़ मेघवाल सेवा संस्थान की बैठक पूर्व जिला रसद अधिकारी टी. आर. भाटी के सानिध्य व संस्थान अध्यक्ष नारायण तंवर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में संस्थान के कार्यो का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। साथ ही संस्थान के चुनाव करवा कर नई कार्यकारिणी का गठन करने को कहा। जिस पर पदाधिकारियों ने वर्तमान कार्यकारिणी में आस्था व विश्वास जताते हुए इसके निरन्तर काम करते रहने का प्रस्ताव पारित किया गया तथा निर्णय लिया गया कि जब भी संस्थान का कोई कार्यक्रम होगा। उस कार्यक्रम के साथ ही नई कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा।

‘पांच क्लस्टर तय किए’

बैठक में संगठन के काम काज की सरलता व संपर्क सुविधा के लिए कार्यक्षेत्र के लिए पांच क्लस्टर सादड़ी,देसूरी,बागोल,कोट सोलंकियांन व नाडोल तय किए गए हैं। इनमें आसपास की पांच-पांच ग्राम पंचायतों को जोड़ा गया। भविष्य में नई कार्यकारिणी के गठन में इन्ही कलस्टरों की सभी ग्राम पंचायतों को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा।

‘भारती मेघवाल उपाध्यक्ष,प्रवीण कुमार भवन समिति अध्यक्ष’

बैठक में संस्थान उपाध्यक्ष के रूप में नारलाई की भारती मेघवाल पत्नी प्रकाश मोबारसा का मनोनयन किया गया। उन्हें महिलाओं को संगठित करने की जिम्मेदारी दी गई। उन्हें महिलाओं के हित में निर्णय लेनी की स्वतंत्रता होगी। इसी तरह से भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष पूर्व सरपंच प्रवीण कुमार को बनाए गए। इसी के साथ आना के मूलाराम मूर्तिकार को भारतीय किसान संघ टिकैत का तहसील उपाध्यक्ष मनोनित किए जाने पर उनका स्वागत व सम्मान किया गया।

‘आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की’

इसी बैठक में आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। वरिष्ठ नागरिक,सेवानिवृत्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों का एक सम्मेलन एवं सम्मान समारोह व कार्यशील मातृशक्ति सम्मेलन आयोजित करने पर चर्चा की गई। इस के साथ देसूरी ब्लॉक की दूरभाष निर्देशिका बनाने पर भी विचार किया गया।

‘इन्होंने किया संबोधित’

कार्यक्रम में संस्थान सचिव मांगीलाल गहलोत,कोषाध्यक्ष
नारायणलाल लोंगेशा सहित भानाराम मोबारसा,ताराचन्द मोबारसा ,रमेश भाटी,नारायण मोबारसा,प्रमोद पाल सिंह,तुलसीराम बोस,ढलाराम राठौड़ इत्यादि ने संबोधित किया। इसी के साथ बैठक में मौजूद पदाधिकारी ताराचंद मोबारसा,बाबूलाल पंवार,लखमाराम माधव,मघाराम हिंगड़,मोडाराम मेघवाल,चुन्नीलाल गहलोत,छगन दहिया,नेनाराम सोलंकी,भूराराम मोबारसा,शंकरलाल चौहान,प्रमोद पंवार,गिरधारीलाल घाणेराव,सुखाराम तंवर,गणेश,दीपाराम,तेजाराम लोहिया,सकाराम बसंत इत्यादि ने संगठन को मजबूत बनाने के लिए सुझाव दिए। बैठक में भवन निर्माण के लिए मौजूद लोगों ने आर्थिक घोषणाएं की। संचालन प्रकाश मोबारसा ने किया।