प्रधान प्रतिनिधि व उप प्रधान के साथ हुई मारपीट

प्रधान प्रतिनिधि व उप प्रधान के साथ हुई मारपीट,
जमकर लात घूंसे चले, दोनों के झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ खूब वायरल

कमल किशोर तंवर

Khinwsar ।। खींवसर पंचायत समिति सभाकक्ष में शनिवार को प्रधान प्रतिनिधि जगदीश बिड़ियासर व उप प्रधान रामसिंह बागड़िया के साथ मारपीट की घटना सामने आई है।पंचायत समिति कक्ष के अंदर दोनों के झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। शनिवार को पंचायत समिति सभाकक्ष में वीडियो कांफ्रेंस चल रही थी। आपको बता दें कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजस्थान स्टेट हेल्थ इंश्योरेंस एजेंसी के अरुणा राजोरिया के आदेशानुसार मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का शुभारंभ 1 मई 2021 को दोपहर 12:00 बजे मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा राज्य स्तरीय समारोह मुख्यमंत्री निवास स्थान पर वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम प्रस्तावित था।इस कार्यक्रम में ब्लॉक स्तर पर प्रधान व उप प्रधान, उप जिला कलेक्टर, ब्लॉक चिकित्सक सहित को आमंत्रित किया गया। 12:00 बजे पंचायत समिति सभाकक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंस शुरू हुई है। उपप्रधान राम सिंह बगड़िया ने भी भाग लिया। वीडियो कांफ्रेंस में राम सिंह बगड़िया अपनी सीट पर बैठे थे। कुछ ही देर में प्रधान सीमा बिड़ियासर व उसके पति प्रधान प्रतिनिधि जगदीश बिड़ियासर वी सी कक्ष में प्रवेश कर
उपप्रधान को कहा कि आप यह कैसे बैठे हो। उप प्रधान ने आरोप लगाया कि प्रधान प्रतिनिधि को वी सी कक्ष में बैठने पर रास नहीं आया। इसलिए थोड़ी देर बाद आग बबूला होते हुए उप प्रधान को कुर्सी से मारने लगा।उप प्रधान प्रतिनिधि ने आरोप लगाया कि वीडियो कांफ्रेंस में आने पर प्रधान प्रतिनिधि ने कुर्सी से मारा।उन्होंने कहा कि प्रधान प्रतिनिधि मादक पदार्थों के सेवन के नशे में धुत था। वीडियो कांफ्रेंस में उपप्रधान के आने पर प्रधान प्रतिनिधि को रास नहीं आई। शनिवार दोपहर कांग्रेस की प्रधान सीमा बिडियासर के पति और सरपंच संघ अध्यक्ष जगदीश बिडियासर की RLP के उप प्रधान रामसिंह बागड़िया के साथ मारपीट की घटना सामने आई है। घटना के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।
इस दौरान प्रधान पति जगदीश बिडियासर व उपप्रधान रामसिंह बागड़िया के बीच जमकर लात घूंसे चले और एक दूसरे पर वीसी कक्ष में पड़ी कुर्सियां भी फेंकी गई। घटना के दौरान घबराते हुए जनप्रतिनिधि सहित कार्मिक वीसी सभागार से बाहर निकल गए। अब दोनों ही पक्ष अपनी- अपनी शिकायत लेकर खींवसर थाने पहुंचे और एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज करवा रहे हैं।
ताज्जुब की बात यह है कि प्रधान पति व उपप्रधान के बीच 4 महीने पहले भी पंचायत राज के प्रधान चुनाव में दिए 10 लाख रुपए नहीं लौटाने को लेकर धमकी भरा एक ऑडियो साेशल मीडिया पर वायरल हुआ था। ऑडियाे प्रधान पति जगदीश बिडियासर व उप प्रधान रामसिंह के बीच हुई बातचीत का था। इसके अलावा भी दोनों के ही समर्थकों में अक्सर एक दूसरे को नीचा दिखाने की होड़ मची रहती है।इससे पहले पंचायतराज चुनावों में उप प्रधान रामसिंह ने कांग्रेस से प्रधान का चुनाव लड़ना चाहा था, बात नहीं बनी तो रालोपा ज्वॅाइन कर ली। वहीं, रालोपा से बागी हुए जगदीश बिडियासर की पत्नी सीमा बिडियासर ने कांग्रेस व निर्दलीयों का सहयोग लेकर प्रधान की सीट कब्जा ली थी। तभी से दोनों पक्षों के बीच विवाद चला आ रहा है।

इनका कहना है

घटना को लेकर प्रधान पति व सरपंच संघ अध्यक्ष जगदीश बिडियासर ने बताया कि पंचायत समिति में चिरंजीवी योजना को लेकर चल रही वीसी के दौरान उपप्रधान रामसिंह बागड़िया ने उनकी पत्नी और प्रधान सीमा बिडियासर से उनके दिए गए प्रस्तावों की ट्यूबवेल स्वीकृतियां जारी नहीं करने व पंचायत समिति में उसे कक्ष आवंटित नहीं करने को लेकर तकाजा किया और अपशब्द बोलने लगा।

उपप्रधान रामसिंह बागड़िया ने बताया कि प्रधान पति जगदीश अक्सर मीटिंगों में नशे में आता है और आज भी जब वीसी चल रही थी और में प्रधान सीमा बिडियासर के पास मेरी उपप्रधान की सीट पर बैठा था तो उसने मुझसे गाली गलौज करते हुए कहा कि मेरी पत्नी के पास कैसे बैठ गया? जब मैंने उसे जवाब दिया कि मैं मेरी कुर्सी पर बैठा हूं, तो उसने मुझसे गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी।